Personal loan lowest | @9.60%int-SBI quick personal loan

पर्सनल लोन –

Personal loan ये आपके खुद के क्रेडिट पर दिया जाता है और इसलिए इसको Personal loan कहते है। पर्सनल लोन सभी बैंक में दिया जाता है। मतलब लोगों की इनकम एलिजिबिलिटी देखें के उसके हिसाब से पर्सनल लोन दिया जाता है। इंडिया में सब सरकारी और नॉन सरकारी बैंकों में यह लोन दिया जाता है. यह loan आपको आपकी सैलरी को देख के दिया जाता है क्यों की Personal loan इसमें आपको सिक्योरिटी रखने की जरूरत नहीं होती और ज्यादा डॉक्यूमेंट देने नहीं पड़ती पढ़ते हैं लेकिन यह लोन इतनी आसानी से नहीं मिलता इसके लिए सब डॉक्यूमेंट जरूरी होते हैं।

State Bank of India का पर्सनल लोन

तो जानते हैं आज State Bank of India के Personal loan के लिए 2021 में कितना व्याज ले रही है। State Bank of India एक सरकारी बैंक है और इंडिया मैं ज्यादा से ज्यादा लोग इस बैंक पर भरोसा करते है। State Bank of India में Personal loan आसानी से मिल सकता है। अगर आपका सिबिल काउंट अच्छा है।आपको सैलरी अच्छी है और आप अगर बिजनेस करते हो। तो उस बिजनेस का करंट अकाउंट और उसके बैलेंस शीट्स से आपको loan मिल सकता है।

जानकारी-

State Bank of India अगर इस बैंक की बात करो तो।2021 में पर्सनल लोन के लिए State Bank of India कम ब्याज अपने ग्राहकों से ले रही है। ब्याज सिर्फ 9.60% ब्याज ले रही है भारत में किसी भी बैंक का इतना कम ब्याज रेट नहीं है इसलिए मैं ज्यादा से ज्यादा सबको यही बोलता हूं कि State Bank of India एक मात्र बैंक Personal loan के लिए सही बैंक है।अब हम स्टेप बाय स्टेप यह जानते हैं की State Bank of India कौन-कौन से प्रकार के Personal loan हमें प्रोवाइड करते हैं।

अनुक्रम - 
 SBI QUICK PERSONAL LOAN
1. एलिजिबिलिटी 
2. Age
3. जॉब प्रोफइल
4. नो सिक्योरिटी / गारंटर
5. टर्म एंड कंडीशन
6. टाइम पीरियड
7. डॉक्यूमेंट

इस ब्लॉग मे हम SBI QUICK PERSONAL LOAN के बारे मई जानकारी लेंगे।

SBI QUICK PERSONAL LOAN

यह लोन जिन लोगों की सैलरी किसी दूसरे बैंक में जमा होती हो उनके लिए यह लोन होता है। मे यह बोलता हु की आप किसी भी बैंक मई लोन करने से पहले कभी भी उस बैंक अकाउंट पहले बनवाले।

एलिजिबिलिटी –

इस केस में एलिजिबिलिटी स्टेट State Bank of India यह देता है कि आपकी सैलरी कम से कम 15000/- रुपए होनी चाहिए और इसके अलावा यह भी जानते हैं हम अपनी EMI कितनी बनवा सकते हैं तो State Bank of India यह कहते क्यों कम से कम सैलरी का 50% EMI बनवा सकते हो उसमें से EMI 50% से ऊपर नहीं होगा।

Age –

अगर उमर की बात करें तो ज्यादा से ज्यादा 58 और कम से कम 21 होनी चाहिए।

जॉब प्रोफइल –

व्यक्ति प्राइवेट जॉब करता हो या सरकारी जॉब करता हो तो ओ व्यक्ति इस लोन के लिए चुना जा सकता है। इस केस में आपको कम से कम 24000/- रुपए लोन लेना पड़ेगा और ज्यादा से ज्यादा 20 लाख तक आपको लोन दिया जाता है। अब यहां पर सहा सवाल यहां तो है ए आता है की हमे कैसे कितना लोन हमें बैंक दे सकती है। जाने तो State Bank of India यह बोलती है कि आपकी १ महीने की सैलरी की रकम * 24। (1 monthly salary*२४=@)जितना होता है उतना लोन आपको State Bank of India दे सकता है। 

नो सिक्योरिटी / गारंटर –

दूसरे लोन की तरह इस लोन प्रोसेस में आपको कोई भी गारंटर की जरूरत नहीं है, और ना ही किसी सिक्योरिटी डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है।

टर्म एंड कंडीशन-

अगर यहां पर हम रूल्स की बात करें तो यहां पर आपको 1.50% प्रोसेसिंग फी देनी पड़ती है। (1000 से लेकर 15000 तक प्रोसेसिंग फी देनी पढ़ सकती उस पर GST भी लगता है)।वह आपके लोन अमाउंट पर डिपेंड करता है कि आपकी प्रोसेसिंग फी कितनी होगी।

टाइम पीरियड –

यह लोन आपको कम से कम 6 महीने के लिए और ज्यादा से ज्यादा 6 साल के लिए दिया जाता है।

डॉक्यूमेंट –

यह लोन के लिए 4 डॉक्यूमेंट की जरूरत है 

  • बैंक का अकाउंट स्टेटमेंट 6 महीने का
  • 2 पासपोर्ट साइज फोटो
  • आपके लास्ट महीने की सैलरी स्लिप
  • ऐड्रेस प्रूफ (आधार कार्ड, KYC document)

https://hi.wikipedia.org

लोन का मतलब क्या हैं? | लोन कितने प्रकार के है | लोन के टॉप 08 प्रकार.

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया बैंक क्यूँ?

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया मई ब्याज़ रेट अभी कम है
दोस्तों यहाँ बस्स 9.60% ब्याज़ है। ये रेट सभी बैंक
से कम है और ये सरकारी बैंक है इसलिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया
बेस्ट है।

2021 मे sbi PL के लिये कितना interest rate ले रही है?

2021 मे sbi personal loan के लिये 9.60% interest rate ले रही है.

what is a personal loan?

Personal loan ये आपके खुद के क्रेडिट पर दिया जाता है और इसलिए इसको Personal loan कहते है।

 

Share post

3 thoughts on “Personal loan lowest | @9.60%int-SBI quick personal loan”

Leave a Comment